Select your Language: हिन्दी
BOX OFFICE

चीन मे कोरोना से राहत के चलते खोल दिये गए है सिनेमाघर, लेकिन नहीं आ रहा एक भी दर्शक

बीजिंग: चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस से जहां इटली समेत लगभग हर देश परेशान है. वहीं चीन में अब जिंदगी सामान्य होती दिख रही है. चीनी सरकार ने वुहान के साथ-साथ देशभर के शहरों में लॉकडाउन में काफी ढील दे दी है. चीन ने कल ही देशभर के भीतर के हाइवे खोल दिए थे. लोगों को काम पर जाने की छूट भी दे दी गई थी. वहीं चीन में कुछ सिनेमाघरों को खोलने की भी इजाजत सरकार ने दे दी है. लेकिन लोग अभी भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाना पसंद नहीं कर रहे हैं.

17 हजार में खोले गए 500 सिनेमाघर दर्शकों को तरसे

चीन सरकार देश में जनजीवन सामान्य करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है और फैसले ले रही है. देश के 17 हजार सिनेमाघरों में से 500 सिनेमाघरों को खोलने का फैसला इसी क्रम में लिया गया है. चीन सरकार मानती है कि लोगों के बीच से डर को खत्म कर दोबार से सामान्य जीवन की ओर लौटा जा सके. लेकिन चीनी नागरिक अभी भी इस जानलेवा वायरस से डर रहे हैं और पूरा बचाव कर रहे हैं.

यही वजह कि देशभर के अलग-अलग शहरों में खोले गए 500 सिनेमाघरों में एक भी टिकट नहीं बेचा जा सका. लोगों ने न तो ऑनलाइन और न ही ऑफलाइन माध्यम से टिकटें बुक कीं. आपको बता दें कि चीन ने ये सिनेमाघर उन इलाकों में खोले हैं जहां बीते महीने से कोई भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. लेकिन इन सिनेमा घरों में एक भी टिकट नहीं बिक सका और इनके मालिक दर्शकों के लिए तरसते दिखे.

गौरतलब है कि मध्य जनवरी से चीन के अधिकतर शहरों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. अब नए केसों में कमी आने पर चीन धीरे-धीरे अपने आदेशों में ढील देना शुरू कर रहा है.

भारत में भी बंद हैं सिनेमाघर, फिल्मों की रिलीज भी टाली गईं

भारत में भी सिनेमाघरों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ समेत देश के लगभग हर बड़े शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. कोरोना के कहर के कारण मल्टीस्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और 1983 विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म ’83’ समेत सभी फिल्मों की रिलीज को टाल दिया गया है. हॉलीवुड की फिल्मों पर भी इसका असर पड़ा है और उनकी शूटिंग और रिलीज को टाल दिया गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close